एक बड़ा मालवाहक जहाज मंगलवार को मध्य अटलांटिक सागर में डूब गया वह जर्मनी से अमेरिका के लिए लग्जरी कारों को ले जा रहा था। इस जहाज में लगभग दो हफ्ते पहले आग लगी थी। पुर्तगाली नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जहाज ‘फेलिसिटी ऐस’ ने स्थिरता खो दी और पुर्तगाल के अजोरेस द्वीपों से लगभग 250 मील दूर डूब गया। 650 फुट लंबा यह जहाज 4,000 कारों को ले जाने में सक्षम है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जहाज पर कितने वाहन मौजूद थे।

पुर्तगाली नौसेना ने जहाज से चालक दल के सभी 22 सदस्यों को बचा लिया है। चालक दल के किसी भी सदस्य को चोट नहीं आई है। चालक दल को हेलीकॉप्टर द्वारा अजोरेस में फैयाल द्वीप ले जाया गया। ये जहाज को लेकर 16 फरवरी को डेविसविले, आरआई पहुंचने वाले थे।

अरबों का नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक सभी कार्गो के लिए कुल अनुमानित नुकसान 440 मिलियन डॉलर (33 अरब 28 करोड़ रुपये) के करीब है। जिसमें पोर्श, लेम्बोर्गिनि, फॉक्सवैगन और बेंटले की सभी कारें शामिल हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि फॉक्सवैगन ने इस बात की पुष्टि की है कि इंश्योरेंस कंपनी ने उनके वाहनों के नुकसान को कवर किया है, जो कम से कम 155 मिलियन डॉलर (11 अरब 74 करोड़ रुपये) हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पोर्श कार्स नॉर्थ अमेरिका इंक में जनसंपर्क के उपाध्यक्ष एंगस फिटन ने मीडिया को बताया, “हम इस घटना से प्रभावित हर कार को बदलने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द ही नई कारों का निर्माण किया जाएगा।” वहीं यूरोपीय ऑटो निर्माताओं ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जहाज पर कितनी कारें थीं और वे कौन से मॉडल थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *