Shatrughan Sinha News: तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आज यानि 13 मार्च को बड़ी घोषणा की है। ममता बनर्जी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को लोकसभा उपचुनाव के लिए आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया है। इसके साथ ही ममता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो को विधानसभा उपचुनाव के लिए बालीगंज से उम्मीदवार बनाया है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी
ममता बनर्जी ने दोनों नेताओं के नाम की घोषणा करते हुए ट्वीटर पर लिखा, ”मुझे तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां, माटी-मानुष।”

पिछले साल बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल लोकसभा सीट से दिया था इस्तीफा
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर अगले महीने 12 तारीख को उपचुनाव के लिए मतदान होंगे। पिछले साल मोदी सरकार में मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था और TMC में शामिल हो गए थे, तब से ही आसनसोल सीट खाली हो गई थी।

लगातार हार के बाद कांग्रेस छोड़कर TCM  में हुए शामिल
वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़े थे, लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में बेटे को कांग्रेस से टिकट दिलवाया पर उन्हें भी हार झेलनी पड़ी। कांग्रेस में रहते हुए लगातार मिली हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने टीएमसी का दामन थाम लिया।

वहीं गोवा विधानसभा चुनाव और त्रिपुरा में बाबुल सुप्रियो को पार्टी ने अहम जिम्मेदारी सौंपी थी। दोनों जगहों पर बाबुल नए तेवर में नजर आए थे। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *