पंजाब पुलिस को गायक सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder case) की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को आज सुबह  मानसा कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी लेकिन कोर्ट ने गैंगस्टर को सात दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेजा।

ये भी पढ़ें: रणबीर-आलिया की फिल्म ‘Brahmastra’ का ट्रेलर रिलीज, लोगों ने कहा- ब्लॉकबस्टर होगी फिल्म

वहीं इससे पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक अब उसे मोहाली ले जाया जा रहा है, जहां उससे एंटी गैंग्सटर टास्क फोर्स सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर पूछताछ करेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के मंगलवार को गिरफ्तार करने की अनुमति देने के बाद लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाया गया और पंजाब पुलिस की ट्रांजिट एप्लीकेशन को अनुमति भी दी। दरअसल  मानसा पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कल शाम दिल्ली कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई की ओर से पेश हुए वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस की अर्जी का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है। ऐसी आशंका है कि ट्रांजिट रिमांड पर दिए जाने पर लॉरेंस बिश्नोई का “एनकाउंटर” किया जा सकता है। इसके बाद पुलिस को बिश्नोई को पंजाब ले जाने की अनुमति देते हुए, अदालत ने महाधिवक्ता की प्रस्तुतियाँ दर्ज कीं, कि पारगमन के दौरान सुरक्षा के लिए 54 अधिकारियों को तैनात किया जाए, जिसमें 38 सशस्त्र पुलिस कर्मी शामिल होंगे और दो बुलेटप्रूफ कारों सहित 10 वाहन, सुरक्षा के लिए तैनात किए जाएंगे।

 ये भी पढ़ें: ड्रग्स के आरोप में फंसे श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत ने पुलिस को दिया बयान कहा- ‘मुझे ड्रिंक्स और सिगरेट में मिलाकर दी गई थी ड्रग्स

वहीं इससे पहले मनसा कोर्ट ने बिश्नोई के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। अदालत ने पंजाब पुलिस को यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि बिश्नोई का राजधानी से प्रस्थान करने से पहले और प्रक्रिया के अनुसार मानसा अदालत के समक्ष पेश करने से पहले उसका मेडिकल परीक्षण किया जाए।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु पुलिस की हिरासत में श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत, बेटे पर लगे ड्रग्स आरोप पर शक्ति कपूर ने दी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की दूसरी पुण्यतिथि पर बहन ने किया याद, कहा- उनकी याद में एक दीया जलाकर दें श्रद्धांजलि

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *