भारत रत्न से सम्मानित दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की तबीयत शनिवार को एक बार फिर ब‍िगड़ गई है। उन्‍हें फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया है। लता मंगेशकर पिछले महीने ही COVID-19 से संक्रमित हुई थीं, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान ही उन्हें निमोनिया भी हो गया था।

वहीं अभी एक हफ्ते पहले ही तबीयत में सुधार के बाद लता मंगेशकर को वेंटिलेटर से हटाया गया था। डॉक्‍टरों ने बताया था कि लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हुआ है, लेकिन अभी उन्‍हें अस्‍पताल के ICU में ही रखा गया है। लेकिन शनिवार, 5 फरवरी को दोबारा उनकी हालत गंभीर हो गई है। लता मंगेशकर के बारे में यह खबर सामने आने के बाद एक बार फिर उनके फैन्स चिंतित हो गए हैं।

लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी ने इस खबर की पुष्टि की है कि उनकी हालत एक बार फिर गंभीर हो गई है।

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray)उनकी तबीयत का हाल जानने के लिए अस्‍पताल पहुंचे।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर को भारतीय सिनेमा की सबसे सफल गायिका माना जाता है। उन्होंने 13 साल की उम्र से अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था। उन्होंने अलग-अलग भारतीय भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज़ दी है। भारत सरकार की ओर से भारत रत्न के अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और कई नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *