रांची: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को डोरंडा ट्रेजरी (Doranda Treasury) से जुड़े चारा घोटाले के मामले में पांच साल की सजा दी गई है। इसके साथ ही लालू यादव पर 60 लाख रुपए का जुर्माना भा लगाया गया है। यह सजा सीबीआई के स्पेशल कोर्ट के जज एसके शशि ने सुनाई है।

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को लालू यादव समेत अन्य आरोपियों को को 139.5 करोड़ रुपये के डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में दोषी पाया था। कोर्ट ने तब सजा का ऐलान नहीं किया था। आज कोर्ट की कार्यवाही ऑनलाइन हुई, लालू ऑनलाइन ही इसमें शामिल हुए।

CBI के स्पेशल प्रोसिक्यूटर बीएमपी सिंह ने बताया कि स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को आरोपियों को दोषी करार दिया था। 41 आरोपियों में से कोर्ट में पेश हुए 38 दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सजा सुनाई गई।

आपको बता दें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एसके शशि ने 15 फरवरी को इन सभी को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की थी।

ये भी पढ़ें: Fodder Scam: चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव समेत 75 दोषी करार, सुशील मोदी ने कसा तंज

गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार मामले में कुल 170 आरोपी बनाए गए थे। इनमें से 55 की मौत हो चुकी है, 7 सरकारी गवाह बन गए थे, 2 ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था जबकि 6 अब भी फरार हैं। इसके बाद कुल 99 आरोपी बचे थे, जिसमें से 24 को बरी कर दिया गया, जबकि 75 को दोषी करार दिया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *