उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार की रात को दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसे से शादी वाले घर में मातम पसर गया। दरअसल, उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान बुधवार देर रात हुए हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि मरने वालों में लड़कियां, महिलाएं और बच्चियां शामिल हैं। रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूटने से यह हादसा हुआ।

पीएम मोदी ने कुशीनगर में हुए हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है”।

अमर उजाला के मुताबिक,  सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और आसपास के लोगों के साथ मिलकर सबको कुएं से निकाला और अस्तपताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों के अनुसार पुलिस की मौजूदगी में 25 महिला, युवती और बच्चियों को कुएं से बाहर निकाला गया है। कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सबका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक काफी लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुएं में और लोगों के होने की आशंका पर देर रात तक बचाव कार्य चलता रहा। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात हल्दी के मटकोड़ की रस्म के दौरान अचानक कुएं का स्लैब टूट गया और 25 से अधिक महिलाएं, युवतियां व बच्चे भरभराकर कुएं में गिर गए। मृतकों में से दो की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के बाद गांव में मातम छा गया।

कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसपी ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *