पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 4 दिन बचे हैं, 20 फरवरी को मतदान होने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी, कांग्रेस, आज और अकाली दल जैसी मुख्य पार्टियां पूरे दम-खम से मैदान में हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas ) ने आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया है।

न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए  कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक थे। विश्वास ने कहा, “एक दिन, उन्होंने मुझसे कहा कि वह या तो (पंजाब के) मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले पीएम होंगे”।

कुमार विश्वास ने आगे कहा, ‘अरविंद केजरीवाल को यह समझना चाहिए कि पंजाब सिर्फ एक राज्य नहीं है वह एक भावना है। मैंने पहले उनसे कहा था कि अलगाववादी और खालिस्तानी संगठनों से जुड़े हुए लोगों का साथ न लें। तो केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा’।

आपको बता दें कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा, जबकि पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए अब तक केजरीवाल ने मतदाताओं को साधने के लिए कई वादे किए हैं। इसमें किसानों को फ्री बिजली, पानी और महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे, जिसका मकसद महिलाओं को मजबूत बनाना शामिल हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *