West bengal: कोलकाता पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए हावड़ा में दो कारोबारी भाइयों के घर तलाशी अभियान में करोड़ों की नगदी और भारी मात्रा में सोने और हीरे के जेवरात जब्त किए। पुलिस के अनुसार, अब तक कुल 8.15 करोड़ रुपये नकद बरामद हो चुके हैं। साथ ही लाखों के गहने भी मिले हैं। दोनों भाई फरार बताए जा रहे हैं। इस मामले में अभी तक किसी कि भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने लॉन्च की ‘PM भारतीय जन उर्वरक परियोजना’, जारी की किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त

बीते शनिवार को व्यवसायी भाइयों के फ्लैट में पुलिस ने की थी छापेमारी-
मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले शनिवार रात में व्यवसायी भाइयों के शिवपुर इलाके में स्थित फ्लैट में पुलिस ने छापेमारी की थी। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। इस दौरान पुलिस ने व्यवसायी के गैरेज में खड़ी कार से 2.20 करोड़ रुपये की नकदी और सोने, चांदी व हीरे के जेवरात मिले थे। इसके बाद पुलिस ने उनके फ्लैट को सील कर दिया था।

ये भी पढ़ें: द‍िल्‍ली: मह‍िला आयोग अध्‍यक्ष स्‍वात‍ि मालीवाल के घर पर हुआ हमला, कहा- मैं डरूंगी नहीं

व्यवसायी शैलेश पांडेय के घर से 8.15 करोड़ रुपये हो चुके हैं बरामद-
आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने सोमवार सुबह शिवपुर थाने की पुलिस के साथ मिलकर हावड़ा के मंदिरतल्ला इलाके में काई पुकुर क्षेत्र स्थित प्रकाश मुखर्जी लेन में व्यवसायी शैलेश पांडेय के घर में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने व्यवसायी भाइयों के आवास से दो लैपटाप, एक टैब और कई बैंक दस्तावेज भी जब्त किए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार घर से करीब अब तक छह करोड़ की नकदी मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें: Global Hunger Index: हंगर इंडेक्स की रैंकिंग पर बोले राहुल गांधी, कहा- ‘RSS-BJP कब तक जनता को गुमराह करेंगे?’

बैंक के अधिकारियों की सूचना पर की पुलिस ने कार्यवाही-
एक बैंक के अधिकारियों ने व्यवसायी बंधुओं के निजी बैंक खाते में बड़ी मात्रा में पैसों के लेन-देन का पता चलने पर कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस को सूचना दी थी। इसके आधार पर पुलिस ने यह छापेमारी की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *