अनुपम खेर स्टारर फ‍िल्म ‘द कश्मीर’ ( The Kashmir Files) फाइल्स ने 11 मार्च को शानदार ओपन‍िंग की। कश्मीरी पंड‍ितों पर बनी फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफ‍िस पर कई लोगों का दिल जीत लिया है। फिल्म ने शानदार ओपन‍िंग की है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ को क्रिट‍िक्स और दर्शकों के पॉज‍िट‍िव रिव्यूज मिल रहे हैं। फिल्म ने पहले दिन यानि शुक्रवार को  3. 55 करोड़ का क्लेक्शन किया है।

ये भी पढ़ें: फिर विवादों में घिरे कपिल शर्मा, ‘The Kashmir Files’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने लगाया बड़ा आरोप

पहले दिन The Kashmir Files ने कमाए 3.55 करोड़
ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन शेयर किया है। वे लिखते हैं- ‘#TheKashmirFiles ने पहले दिन बड़ा सरप्राइज दिया…सीम‍ित स्क्रीन्स के बावजूद, फिल्म को दिन के खत्म होते होते और मजबूती मिली…शाम और रात के शोज एक्स्ट्रा-ऑर्ड‍िनरी थे…दूसरे और तीसरे दिन जबरदस्त इजाफा होगा ये न‍िश्व‍ित है…शुक्रवार को 3.55 करोड़ #India’।

भारत में 561 सिनेमाघरों, 113 ओवरसीज स्क्रीन्स पर हुई रिलीज़
‘द कश्मीर फाइल्स’ को भारत में 561 सिनेमाघरों, 113 ओवरसीज स्क्रीन्स में रिलीज किया गया था। यह संख्या अन्य ब‍िग बजट फिल्मों के मुकाबले कम है। लेक‍िन इसके बावजूद फिल्म की पहले दिन की कमाई सरप्राइज‍िंग है। इस मूवी में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावड़ी, दर्शन कुमार, भाषा सुंबली, पुनीत इस्सर समेत अन्य कलाकार हैं।

कश्मीर पंडितों का दर्द बयां करती है फिल्म
आपको बता दें कि व‍िवेक अग्न‍िहोत्री के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 में कश्मीरी पंड‍ितों के नरसंहार पर आधार‍ित है। यह भारत के इत‍िहास की सबसे दर्दनाक घटनाओं में से एक है जो कि दशकों तक कश्मीरी और बाकी भारतीयों के जहन में रहेगी। फिल्म के ट्रेलर में दिखे आतंक, दहशत, डर ने दर्शकों को काफी एक्साइटेड कर दिया था। अब उसी का नतीजा है क‍ि फिल्म देखने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *