Kia Motors की बहुप्रतीक्षित 6/7 सीटर कार Kia Carens भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। Kia India ने यह कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी अपनी नई 6/7 सीटर कार किआ कैरेन्स (Kia Carens) 15 फरवरी को लॉन्च करेगी।

वहीं कंपनी इस कार की डिलिवरी अगले महीने यानी मार्च 2022 की शुरुआत से कर सकती है। इस कार के बारे में मार्केट में काफी बज क्रिएट हो चुका है और काफी दिनों से इसकी चर्चा इंडियन मार्केट में चल रही है।

इस कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर आप भी यह कार बुक करना चाहते हैं तो 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर आप इसे बुक कर सकते हैं। यह कार Premium, Prestige, Prestige Plus, Luxury और Luxury Plus वेरियंट में लॉन्च होगी।

इस कार की कीमत कितनी होगी यह तो लॉन्च के वक्त ही कंपनी बताएगी लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 12 लाख रुपये से 19 लाख रुपये के बीच लॉन्च हो सकती है। इस कार का प्रॉडक्शन कंपनी अनंतपुर फेसेलिटी में शुरू कर चुकी है। आंध्र प्रदेश इस कार का प्रॉडक्शन हब है।

आपको इस कार में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प मिलेंगे। कार में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (115bhp/144Nm) और 1.4 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल ( (140bhp/242Nm) इंजन दिया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत में किआ कैरन्स(Kia Carens) का सफर आसान नहीं होने वाला है। इस कार की टक्कर Maruti Suzuki XL6, Toyota Innova Crysta, Hyundai Alcazar और Tata Safari जैसी कारों से होगा। इसके अलावा इसके सस्ते वेरियंट्स की टक्कर मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) से भी होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *