Karnataka Hijab Row: कर्नाटक में एक बार फिर हिजाब विवाद गहराता नजर आ रहा है। कर्नाटक की मैंगलोर यूनिवर्सिटी में 12 छात्राएं हिजाब पहनकर कैंपस में पहुंची, लेकिन इन छात्राओं पर क्लास में एंट्री करने से रोक लग दी गई। मामला बढ़ने पर कॉलेज की प्रिंसिपल ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्राओं ने मानने से इंकार कर दिया।

12 छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंची यूनिवर्सिटी
दरअसल, शनिवार को मैंगलोर यूनिवर्सिटी कॉलेज में 12 छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं। जब इस बात की जानकारी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अनसूया राय को हुई तो उन्होंने छात्राओं से कहा कि वह हिजाब हटाकर क्लास रूम में आ सकती हैं, लेकिन छात्राओं का कहना था कि वह हिजाब नहीं हटाएंगी। लिहाजा छात्राओं को क्लासरूम में प्रवेश नहीं दिया गया। इतना ही नहीं, छात्राओं को लाइब्रेरी में एंट्री करने से भी रोक दिया गया। इसके बाद वह सभी अपने घर लौट गईं।

क्लास रूम या फिर लाइब्रेरी में जाने के लिए हटाना होगा हिजाब
वहीं कुलपति डॉ. सुब्रमण्य यदापदिथया ने कहा कि कॉलेज विकास समिति की बैठक में तय हुआ था कि छात्राओं को हिजाब नहीं पहनने दिया जाएगा। हालांकि वह कॉलेज परिसर में हिजाब पहन सकती हैं, लेकिन जब वह क्लास रूम या फिर लाइब्रेरी में जाएंगी तो उन्हें हिजाब हटाना होगा।

आपको बता दें कि दो दिन यहां कई छात्रों ने यह कहते हुए बृहस्तपतिवार को प्रदर्शन किया था कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी 44 मुस्लिम छात्राएं यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर क्लास अटेंड कर रही हैं। बवाल बढ़ने के बाद यूनिवर्सिटी ने आदेश जारी किया था। इसके मुताबिक छात्राओं को क्लास अटेंड करने के लिए हिजाब उतारना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *