Kangana Ranaut Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना 35वां जन्मदिन (Kangana Ranaut Birthday) मना रही हैं। कंगना रनौत किसी परिचय की मोहताज नही है, कंगना ने अपना मुकाम खुद हासिल किया है। वहीं अपने बेबाक अंदाज से कंगना रनौत (Kangana Ranaut) कई लोगों को पसंद आती हैं तो वहीं कुछ लोग उनके विरोध में भी उतरते हुए नजर आते हैं। बॉलीवुड की क्वीन इन दिनों अपने डिजिटल डेब्यू को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। टीवी क्वीन एकता कपूर (Ekta Kapoor)और बॉलीवुड क्वीन कंगना एक साथ मिलकर कंट्रोवर्शियल शो है ‘लॉक अप – बैडएस जेल, अत्याचारी खेल’ लेकर आए हैं, वहीं क्या आप जानते हैं कि उनको उनकी अपनी पहली फिल्म गैंगस्टर कैसे मिली थी।

कॉफी पीते हुए मिली पहली फिल्म
दरअसल, 2005 में डायरेक्टर अनुराग बासु ने कंगना को एक कैफ़े में कॉफ़ी पीते हुए स्पॉट किया था और फिल्म का ऑफर दे दिया। कंगना ने 2006 की थ्रिलर फिल्म ‘गैंगस्टर’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की। ‘गैंगस्टर’ फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था, फिल्म की सक्सेस के बाद उन्हें बॉलीवुड में मीना कुमारी की तरह ट्रेजडी क्वीन कहा जाने लगा था। इस फिल्म में इनके साथ इमरानी हाशमी थे।

नेशनल अवार्ड विजेता
कंगना (Kangana Ranaut) बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें नेशनल अवॉर्ड (National Film Awards) एक बार नहीं बल्कि तीन बार से अधिक बार मिल चुका है। कंगना के फैशन,क्वीन और तनु वेड्स मनु रिर्टन और फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी (Manikarnika: The Queen of Jhansi) और पंगा (Panga) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

कई सुपरहिट फिल्मों में कर चुकी हैं काम
बता दें कि कंगना ने साल 2006 में अनुराग बासु की फिल्म गैंगस्टर से बॉलीवुड में कदम रखा था, इसके बाद उन्होंने लाइफ इन ए मेट्रो, फैशन,राज 2, तनु वेड्स मनु, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्नस,मणिकर्णिका, पंगा, थलाइवी जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

कंगना के जन्म पर खुश नहीं थे परिवार वाले
कंगना का का जन्म 23 मार्च, 1987 को हुआ था हिमाचल प्रदेश के मनाली में है और आज भी उनका पूरा परिवार वहीं पर रहता है और खुद कंगना भी अक्सर अपना हॉलीडे मनाने वहां पर जाती रहती हैं। कंगना के पिता अमरदीप रनोट बिजनेसमैन हैं, जबकि मां स्कूल में टीचर हैं। वहीं उनके दादा भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी थे, वह संयुक्त परिवार में रही हैं। कंगना की बड़ी बहन रंगोली पर एसिड अटैक भी हो चुका है, लेकिन आज वो अपनी बहन और परिवार के साथ अच्छी जिंदगी बिता रही हैं। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो पैदा हुई थीं, तब उनके पेरेंट्स नाखुश थे। दरअसल, जब उनकी बड़ी बहन का जन्म हुआ था तो घरवाले बेहद खुश थे। लेकिन दूसरे बच्चे के तौर पर जब घर में लड़की हुई, तब परिवार वाले नाखुश हो गए।

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्में
नेशनल अवॉर्ड विजेते एक्ट्रेस कंगना रनौत के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी फिल्म धाकड़ और तेजस (Tejas) इस साल रिलीज होंगी। इसके साथ ही बतौर प्रोड्यूसर कंगना की फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’ भी बहुत जल्द रिलीज होने वाली है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *