नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को दो छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के बाद मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है। जानकारी है कि स्टूडेंट यूनियन जेएनयूएसयू, एसएफआई, डीएसएफ और आइसा की तड़के मिली शिकायत पर एबीवीपी से जुड़े अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

दोनों पक्षों के 50-60 छात्र घायल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अभी तक दोनों पक्षों के 50-60 छात्र घायल हैं। मेडिकल करवाने के लिए धीरे धीरे छात्र आ रहे है। इसलिए अभी घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

दिल्ली पुलिस ने किया केस दर्ज
बता दें कि दिल्ली  पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 323/ 341/509/ 506/ 34 के तहत केस दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है एबीवीपी के छात्रों की तरफ से शिकायत भी जल्द मिल जाएगी। उनकी शिकायत पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आइशी घोष ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर की शिकायत
वहीं जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया है कि एबीवीपी के छात्रों ने जेएनयू में रहने वाले छात्रों को मांसाहारी भोजन करने से रोकने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया है कि एबीवीपी ने हॉस्टल के मेस सेक्रेट्री पर भी हमला किया है।

मधुरिमा नाम की एक छात्रा के मुताबिक रविवार के दिन हॉस्टल में छात्रों को मांसाहारी खाना मिलता है और छात्र ये तय कर सकते हैं कि उन्हें क्या खाना है और क्या नहीं।

बता दें कि रविवार को दिन में कावेरी हॉस्टल में छात्रों का दो गुट आपस में भिड़ गया था। आरोप लगाया गया कि एबीवीपी के सदस्यों ने हॉस्टल मेस को नॉनवेज खाना परोसने से रोका था, जबकि वीकेंड पर हॉस्टल में नॉनवेज परोसा जाता है। वहीं, एबीवीपी के छात्रों का आरोप था कि वामपंथी संगठनों के सदस्यों ने होस्टल में एक पूजा आयोजित करने से रोकने की कोशिश की थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *