उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे -जैसे नज़दीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों के बीच खलबली मची हुई है। राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं। ऐसे में कई दिलचस्प समीकरण निकलकर सामने आ रहे हैं। दरअसल, बीजेपी को झटका देते हुए JDU ने यूपी में अपने उम्मीदवार अलग से उतारने का ऐलान किया है। आज मंगलवार को लखनऊ में इसकी घोषणा भी हो सकती है।

नीतीश कुमार कर सकते हैं कैपेनिंग
मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी JDU भी यूपी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार सकती है। बिहार में बीजेपी के सहयोग से गठबंधन की सरकार चला रहे नीतीश कुमार यूपी में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए कैंपेनिंग भी कर सकते हैं।

बीजेपी बिहार में काफी मजबूत
हालांकि JDU के पास यूपी में कोई चुनावी जमीन नहीं है। साथ ही यहां ये बात भी याद करनी चाहिए कि साल 2019 में कैसे झारखंड विधानसभा चुनावों में पार्टी ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन नीतीश कुमार ने वहां भी कैंपेनिंग नहीं की थी और अब जब बीजेपी बिहार में काफी मजबूत हो चुकी है, ऐसे में यूपी में उनका NDA से अलग उम्मीदवार उतारना काफी दिलचस्प है।

गौरलतब है कि बिहार सरकार में गठबंधन के सहयोगी कुछ मुद्दों को लेकर एक दूसरे से उलझे हुए हैं। शराबबंदी, जातिगत जनगणना और सम्राट अशोक के बारे में बीजेपी के एक पूर्व सदस्य की विवादित टिप्पणी को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बहस छिड़ी हुई है।

 

Spread the love
One thought on “UP में BJP को लगा बड़ा झटका, चुनाव में साथ नहीं सामने दिखेगी JDU”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *