बालीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) आज अपना 25वां जन्मदिन मना रही है। बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor Birthday) ने काफी कम समय के भीतर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है। जाह्नवी कपूर ने फिल्म ‘धड़क’ के जरिए इंडस्ट्री में कदम रखा और पहली ही फिल्म में उन्हें देखकर लोग उनके दीवाने हो गए। जाह्नवी कपूर आज केवल न एक पॉपुलर स्टार बन चुकी हैं बल्कि कुछ ही समय में उन्होंने अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हासिल कर ली है।

एक फिल्म के 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करती है
एक रिपोर्ट के मुताबिक, जाह्नवी कपूर की नेटवर्थ तकरीबन 58 करोड़ रुपये है। जाह्नवी कपूर अपनी एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं।

उर्मिला मातोंडकर के ऑनस्क्रीन रोल पर पड़ा नाम
जाह्नवी कपूर का नाम जाह्नवी कैसे पड़ा इसे लेकर एक दिलचस्प किस्सा है। जाह्नवी के जन्म के समय उनकी मां श्रीदेवी और चाचा अनिल कपूर की फिल्म जुदाई रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर ने भी एक रोल प्ले किया था जिसका नाम जाह्नवी था। बोनी और श्रीदेवी को ये नाम काफी पसंद आया और उन्होंने अपनी बेटी का नाम जाह्नवी रख दिया।

बेटी जाह्नवी को डॉक्टर बनाना चाहती थी श्रीदेवी
श्रीदेवी चाहती थीं कि उनकी बेटी जाह्नवी डॉक्टर बनें लेकिन जाह्नवी को लगता था कि वे डॉक्टर नहीं बन सकतीं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बताया था कि कैसे उन्होंने अपने मां को एक दिन माफी मांगते हुए कहा कि मैं उस इंटलैक्ट में फिट नहीं बैठ रही और डॉक्टर नहीं बन सकती।

फिल्म ‘धड़क’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू
आपको बता दें कि जाह्नवी की फिल्म ‘धड़क’ साल 2018 में रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने ईशान खट्टर के साथ अपना डेब्यू किया था। इसके बाद जाह्नवी कभी पीछे नहीं पलटी। घोस्ट स्टोरीज, गुंजन सक्सेना और रूही जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की पढ़ाई
जाह्नवी का जन्म 6 मार्च, 1997 को मुंबई में हुआ था। जाह्नवी ने धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई की। साथ ही कैलिफोर्निया के ‘ली स्ट्रासबर्ग थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट’ से एक्टिंग की बारीकियां सीखीं।

वहीं जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही गुड लक जैरी और दोस्ताना 2 जैसी फिल्मों में काम करती दिखाई देंगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *