जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके (Rishipora Area) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक खुंखार आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी का नाम निसार खांडे (Nisar Khanday) बताया जा रहा है। मुठभेड़ के दौरान तीन सैनिक और नागरिक भी घायल हुए हैं। मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है।

आतंकी निसार खांडे हिजबुल मुजाहिदीन का है
बता दें कि मारा गया आतंकी निसार खांडे हिजबुल मुजाहिदीन का बताया जा रहा है। आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। इसी दौरान आतंकियों की तरफ से पहले फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया। शुरुआती गोलीबारी के दौरान सेना के तीन जवान और एक नागरिक गोली लगने से घायल हो गए।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में कराया गया भर्ती
एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को तुरंत इलाज के लिए श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन का आतंकवादी कमांडर एचएम निसार खांडे मारा गया है।

AK-47 समेत गोला-बारुद बरामद
मारे गए आतंकी के पास एक एके-47 राइफल, गोला-बारूद समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। सुरक्षाबल के जवान उसके बैकग्राउंड का पता लगा रहे हैं। इस घटना से पहले आतंकियों ने बेगुनाह गैर-कश्मीरी मुसलमानों को अपना निशाना बनाया था। शोपियां जिले के अगलार जैनापोरा इलाके में आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड से किए गए हमले में 2 गैर-कश्मीरी मजदूर जख्मी हुए थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *