दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा होने के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में भारी सुरक्षा तैनात कर दी है और पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। पुलिस ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) भी लगातार स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें: सैमसंग ने लॉन्च किया Galaxy S20 FE 2022, जानिए कीमत और फीचर्स

पुलिस ने 15 लोगो को लिया हिरासत में
दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ( Rakesh Asthana ) ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि ‘हालात अब नियंत्रण में हैं।’ साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों और झूठी खबरों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। आपको बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। इलाके से 15 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। फिलहाल, सभी से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें: New York Subway attack: न्यूयॉर्क के सबवे स्टेशन में अंधाधुंध फायरिंग, 5 लोगों की मौत

FIR हुई दर्ज-
पुलिस ने उपद्रवियों को लेकर कार्यवाही की है उनके खिलाफ पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दंगा, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

दिल्ली की हिंसा का यूपी में दिखा असर
जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश ने दिल्ली से जुडऩे वाली सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी। यूपी के एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने दिल्ली की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ाने की बात कही। यूपी पुलिस के आला अफसर पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस टीमों को सभी इलाकों में पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Made In India कमर्शियल हवाई जहाज ने भरी देश की पहली उड़ान, Alliance Air ने शुरू की सर्विस

क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार बवाल की शुरुआत कुशल सिनेमा के पास हुई। बताया जा रहा क‍ि शोभायात्रा पर अचानक हुए पथराव के बाद बवाल हुआ। जमकर पथराव हुआ और तलवारें लहराई गईं। मौके पर पहुंची पुलिस को भी नहीं छोड़ा, उन पर पथराव किया। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कई अन्‍य लोग भी घायल हुए हैं। इसके करीब एक घंटे अफरातफरी का माहौल रहा। वहीं, बदमाशों ने कई वाहनों को भी निशाना बनाया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

स्पेशल सेल ने शुरू की जांच
जहांगीरपुरी इलाके में हुए उपद्रव को लेकर दिल्ली पुलिस मामला दर्ज कर रही है। इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल साजिश की जांच में जुट गई है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो फुटेज को खंगाल कर कुछ उपद्रवी संदिग्धों की पहचान हुई है। वहीं शक के आधार पर भी करीब दर्जन भर लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

ये भी पढ़ें: Roadies 18: यूक्रेन में फंसे लोगों की सोनू सूद ने की मदद, कंटेस्टेंट सोहिल सिंह ने किया खुलासा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *