इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने वाला है। वहीं इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) टीम के ऑलराउंडर दीपक चाहर (Deepak Chahar) के चोटिल होने के बाद टीम के सामने प्लेइंग इलेवन में संयोजन स्थापित करने की चुनौती रहेगी। इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स में फाफ डू प्लेसी के रिप्लेसमेंट को लेकर भी चिंता रहेगी। हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ बतौर ओपनर खेलते रहेंगे। ऐसे में टीम मैंनेजमेंट को कॉम्बिनेशन देखना होगा। वहीं  पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही इरफ़ान पठान ने एक खिलाड़ी का नाम बताया है जो फाफ डू प्लेसी को रिप्लेस कर सकता है।

बल्लेबाज डेवोन कॉनवे एक अच्छा विकल्प : इरफान पठान
स्टार स्पोर्ट्स पर इरफ़ान पठान ने एक शो में कहा कि उनके पास दो विकल्प हैं। पहला विकल्प न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) हैं। चेन्नई सुपर किंग्स सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी बल्लेबाज पर भरोसा कर सकता है। इससे आपको थोड़ा आराम भी मिलता है। महाराष्ट्र की पिचें, वानखेड़े और सीसीआई की पिचें अच्छी हैं। जिस तरह से कॉनवे खेलते हैं, वे उसमें बहुत सहज दिखते हैं।

CSK ने डेवोन कॉनवे को एक करोड़ रुपये में खरीदा
बता दें कि CSK ने कॉनवे को एक करोड़ रुपये में खरीदा था और इस सीजन में IPL में डेब्यू करेंगे। इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की कंडिशंस कॉनवे को सूट करेगा।

रॉबिन उथप्पा दूसरा  अच्छा विकल्प हो सकता है: इरफ़ान पठान
इरफान  ने दूसरे विकल्प के रूप में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि अगर आप कॉनवे को नहीं खिलाते हैं, तो रॉबिन उथप्पा के साथ जा सकते हैं। वह भी एक शानदार ओपनर रहे हैं। इरफान पठान ने कहा, ‘CSK के पास दो विकल्प हैं। बेशक न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे हैं। महाराष्ट्र में वानखेड़े और सीसीआई की पिचें काफी अच्छी हैं और एक विदेशी क्रिकेटर होने के नाते कॉनवे इन पर सहज दिखेंगे। अगर आप कॉनवे को मौका नहीं देते हैं तो रॉबिन उथप्पा के साथ जाएंगे। वह एक शानदार ओपनर रहे हैं।’

ब्रावो और मोईन अली पर जताया भरोसा
उन्होंने कहा कि माहीश तीक्ष्णा को खिलाया जा सकता है। निश्चित रूप से आपको अन्य ओवरसीज खिलाड़ी भी खिलाने होंगे। मिल्ने को खिलाया जा सकता है क्योंकि आपके पास महाराष्ट्र की पिचों से अतिरिक्त उछाल रहेगा। आपके पास ब्रावो है और मोईन अली भी हैं। इस तरह सभी चारों स्लॉट भरे रहेंगे। अगर कॉनवे नहीं खेलते हैं तो मिस्ट्री स्पिनर तीक्ष्णा के लिए जगह बनती है।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन डिफेंडिंग चैम्पियन है। ऐसे में उनके ऊपर खिताब बचाने का दबाव रहेगा और टीम में नए खिलाड़ी भी रहेंगे।

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन टीम:
महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, मोइन अली, रविन्द्र जडेजा, अम्बाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, रॉबिन उथप्पा, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, राजवर्धन हंगारगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरी निशांत, एन जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा, माहीश तीक्ष्णा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *