राजस्थान रॉयल्स (RR) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इतिहास रच दिया है। उन्होंने शनिवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ तीन विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड बना अपने नाम कर लिया है। साथ ही अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई।

मलिंगा के बाद बने दूसरे बल्लेबाज
दरअसल, युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 11 मैच खेलकर 22 विकेट ले लिए हैं। इसी के साथ वो आईपीएल इतिहास के किसी 4 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज और पहले स्पिनर बन गए हैं। यह कारनामा इससे पहले श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा कर चुके हैं।

लसिथ मलिंगा इस सीजन में राजस्थान टीम के बॉलिंग कोच
खास बात ये है कि लसिथ मलिंगा इस सीजन में राजस्थान टीम के बॉलिंग कोच भी हैं। मलिंगा ही आईपीएल के पहले गेंदबाज थे, जिन्होंने किसी 4 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे। मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 2011, 2012, 2013 और 2015 सीजन में यह विकेट हासिल किए थे।

राजस्थान ने चहल को 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा
चहल ने अपना IPL करियर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के साथ शुरू किया था। वह इस टीम के साथ पिछले सीजन तक खेले। आरसीबी ने चहल को रिलीज कर दिया था। ऐसे में मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 6.50 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए चहल को खरीद लिया।

बता दें कि इससे पहले चहल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए 2015, 2016 और 2020 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *