इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) मेगा ऑक्शन से पहले अब सभी टीमों ने अपने रिटेन किए और ड्रॉफ्ट में शामिल खिलाड़ियों का नाम शामिल कर दिया है। पुरानी IPL टीमों ने 30 नवंबर को अपनी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। वहीं अब 2 नई टीमों ने अपने ड्राफ्ट में शामिल 3 खिलाड़ियों के साथ-साथ अगले सीजन के कप्तानों की भी घोषणा कर दी है।

केएल राहुल बने सबसे महंगे खिलाड़ी
IPL की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। लखनऊ की टीम राहुल को 17 करोड़ रुपये देगी। इसी के साथ केएल राहुल IPL-2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं।

आपको बता दें कि दूसरी नई IPL टीम लखनऊ ने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ मार्कस स्टोयनिस और रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं मार्कस स्टोयनिस को 9 करोड़ और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए दिए जाएंगें।

15 करोड़ रुपए के साथ हार्दिक पांड्या बने अहमदाबाद के कप्तान
इसके अलावा अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ रुपए देकर टीम का कप्तान बनाया है, इसी के साथ टीम ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को 15 करोड़ और शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए देगी।

IPL 2022 के पहले ही कुछ खिलाड़ी मालामाल नजर आ रहे हैं। आज तक रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई ने रवींद्र जडेजा को बतौर पहले नंबर के खिलाड़ी के तौर पर रिटेन किया और चेन्नई उन्हें अपनी टीम में अभी तक सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपए देगी।

यहां देखें रिटेन खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Spread the love
2 thoughts on “IPL 2022: ऑक्शन से पहले मालामाल हुए खिलाड़ी, KL Rahul बने ‘सबसे महंगे खिलाड़ी’”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *