दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 68.50 की औसत (Dinesh Karthik IPL 2022 Average) और 200.00 की स्ट्राइक रेट से 274 रन (Dinesh Karthik IPL 2022 strike rate) बनाए हैं। साथ ही, उन्होंने IPL 2022 में आरसीबी के लिए फिनिशर की बेहतरीन भूमिका निभाई है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुनने की मांग उठने लगी है।

हरभजन सिंह ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की सराहना की
पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वह बीसीसीआई की चयन समिति का हिस्सा होते तो टी-20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज को शामिल करते।

ये भी पढ़ें: लखनऊ सुपर जायंट्स की हार पर गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों की लगाई क्लास, कही ये बात

दिनेश अपने खेल को बहुत अच्छे से समझते हैं: हरभजन
स्टार स्पोर्ट्स पर गेमप्लान एपिसोड के दौरान बोलते हुए हरभजन सिंह ने कहा, “दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं, सिंगल निकालने में बेहतरीन हैं, लेकिन मुझे लगता है कुल मिलाकर वह अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। जब भी वह आखिरी में बचे होते हैं, तो वह सुनिश्चित करते हैं कि वह मैच खत्म करें।”

ये भी पढ़ें: IPL 2022: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, मलिंगा के बाद ऐसा करनामा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को भारत का फिनिशर होना चाहिए: हरभजन
हरभजन ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को भारत का फिनिशर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मेरे लिए अगर किसी ने इस पूरे आईपीएल में फिनिशर की सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाई है तो वह दिनेश कार्तिक के अलावा और कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें: Sanjana Ganeshan-Jasprit Bumrah: बुमराह के 5 विकेट लेते ही वाइफ संजना गणेशन बोलीं- ‘मेरा पति फायर है…’ वायरल

मैं एक चयनकर्ता होता तो दिनेश कार्तिक को विश्व कप T-20 के लिए चुनता: हरभजन
अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप T20 के लिए ऑस्ट्रेलिया का टिकट देता और उन्हें भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में खेलने देता क्योंकि वह इसके हकदार हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: जब पॉवेल से डेविड वॉर्नर ने कहा- ‘मेरे शतक की टेंशन मत लो, तुम शॉट मारने पर फोकस करो’

आपको बता दें कि दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी दिनेश कार्तिक को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुनने की वकालत कर चुके हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें आगामी टी 20 विश्व कप के लिए निश्चित रूप से चुनता।”

ये भी पढ़ें: MS Dhoni IPL 2022: कैप्टन धोनी ने बल्लेबाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार, मैचे के बाद कही ये बात

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *