IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capital) से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) को एक और झटका लगा है। रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, उनकी टीम ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट (तय समय में निर्धारित ओवर पूरे नहीं किए) बनाए रखा।

ये भी पढ़ें: DC vs MI: ललित और अक्षर की जोड़ी ने Mumbai Indians को हराया, Delhi Capital 4 विकेट से जीती

रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख का जुर्माना
मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपने पहले मैच में शिकस्त खाई और फैंस के दिल तोड़ें। खैर मुंबई के लिए ये पहली बार जब वो अपना पहला ही मैच हारी हो। लेकिन फैंस का दिल तब और टूट गया जब कप्तान रोहित शर्मा को 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। रोहित शर्मा को यह जुर्माना इसलिए लगा क्योंकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाज तय समय पर इनिंग खत्म नहीं कर पाए। कप्तान रोहित शर्मा को तय समय के अंदर गेंदबाजी खत्म नहीं करवाने का दोषी पाया गया।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद KKR के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा पर IPL 2021 में भी  लगा था 12 लाख का जुर्माना
आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है, चूंकि यह IPL की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है। इसे देखते हुए बतौर कप्तान रोहित पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यहां खास यह है कि रोहित शर्मा पर IPL 2021 में भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capital) के खिलाफ मैच के बाद 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था। उस मैच में भी यही कारण था।

ये भी पढ़ें:  CSK vs KKR: कोलकाता ने जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज़, चेन्नई को 6 विकेट से दी मात

आपको बता दें कि अक्षर पटेल और ललित यादव की नाबाद साझेदारी ने दिल्ली कैपिटल्स को 10 गेंद शेष रहते मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट से जीत दिला दी। दिल्ली कैपिटल्स ने 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाए। ललित ने 38 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें: CSK vs KKR: कप्तानी में पहला मैच हारे रविन्द्र जडेजा, जानें अपनी हार के बाद क्या कहा?

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *