IPL2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने बृहस्पतिवार रात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से हराकर IPL 2022 का पहला मैच जीता। इस जीत के बाद टीम के मेंटोर गौतम गंभीर काफी खुश नजर आएं। वहीं IPL 2022 में अभी तक जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खींचा है, तो वह लखनऊ सुपर जॉयंट्स का युवा आयुष बडोनी (Ayush Badoni) है, जिसने पहले ही मैच में मुश्किल हालात में अपनी टीम के लिए ऐसे समय में अर्द्धशतक बनाया कि हर कोई उनकी सराहना कर रहा है। आयुष बडोनी की चर्चा फैंस अभी तक कर रहे हैं, लेकिन टीम के मेंटोर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अलग ही विचार उनके बारे में रखे हैं।

ये भी पढ़ें: अनुष्का संग विराट ने शेयर की Cute सेल्फी, Virushka के फैंस ने बरसाया ढ़ेर सारा प्यार

एक अच्छी पारी उन्हें सुपरस्टार नहीं बनाती: गौतम गंभीर
चेन्नई के साथ बृहस्पतिवार को मैच से ठीक पहले आधिकारिक चैनल पर बातचीत में गौतम ने कहा कि युवा दाएं हत्था बल्लेबाज से किसी बड़े की उम्मीद करना जल्दबाजी होगा। और एक अच्छी पारी उन्हें सुपरस्टार नहीं बना देती। बता दें कि आयुष को टीम से जोड़ने और उनकी प्रतिभा को निखारने में गौतम का बड़ा योगदान रहा है।

लखनऊ सुपर जॉयंटस ने आयुष को 20 लाख (Ayush Badoni Price IPL) में खरीदा
हालांकि, गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि यह युवा बल्लेबाज प्रतिभाशाली है और वह काफी लंबे समय से रडार पर था। यही वजह है कि आयुष लखनऊ ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि हमने उसके टैलेंट की पहचान की। हम पिछले काफी समय से उसे देख चुके हैं क्योंकि वह दिल्ली से आता है। आयुष को लखनऊ ने पिछले दिनों मेगा नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में (Ayush Badoni Price) खरीदा था।

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

आयुष बडोनी ने गौतम गंभीर को दिया जीत का श्रेय
पहले मैच में 54 रन बनाने के बाद आयुष ने इसका बहुत ही ज्यादा श्रेय गौतम को देते हुए कहा था कि गौतम भैय्या ने मेरा बहुत ज्यादा समर्थन और सहयोग किया। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे सिर्फ एक मैच नहीं मिलेगा, बल्कि पूरी तरह से मौका दिया जाएगा। भैय्या ने मुझसे कहा था कि मुझे हालात के हिसाब से खेलने की जरूत नहीं है। ऐसा करने के लिए टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं। आप सिर्फ अपना नैसर्गिक खेल खेलें।

वहीं बात मैच की करें तो लखनऊ के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 211 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। रॉबिन उथप्पा के 50 और शिवम दूबे के 49 रनों के दम पर टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 3 गेंदें और 6 विकेट शेष रहते जीत हासिल की। इस दौरान एविन लुईस ने 23 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत अपनी पहली जीत पर क्या बोले? इन दो खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *