आईपीएल सीजन 15 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है। सभी टीम खेलने की तैयारियों में जुटी हुई है। इस बार सभी मैच मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। मुंबई के तीन स्टेडियम वानखेड़े, ब्रेबॉन और डीवाई पाटिल में खेले जाएंगे। इसके लिए सभी टीमें मुंबई में इकट्ठा होने लगी हैं। इन सब के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। मुंबई में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम बस पर हमला किया गया।

एमएनएस-वाहतुक सेना (ट्रांसपोर्ट विंग) के लोगों ने किया हमला
16 मार्च को राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 5-6 कार्यकर्ताओं ने पार्किंग में खड़ी दिल्ली कैपिटल्स की बस पर हमला किया और तोड़फोड़ की। अधिकारियों ने बुधवार तड़के यह जानकारी दी। एमएनएस-वाहतुक सेना (ट्रांसपोर्ट विंग) के लगभग आधा दर्जन कार्यकर्ता आधी रात से पहले बस में घुस गए, उन्होंने बस के सामने अपनी मांगों के पोस्टर चिपकाए, नारे लगाए और खिड़कियों को तोड़ना शुरू कर दिया।

स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसरों से वंचित किया जा रहा: संजय नाइक
इसके बाद में एक कार्यकर्ता, संजय नाइक ने कहा कि वे इस उद्देश्य के लिए राज्य के बाहर से बसों को किराए पर लेने के तरीके का विरोध कर रहे थे और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसरों से वंचित कर रहे थे। नाइक ने मीडिया को बताया कि, हमारे विरोध के बावजूद उन्होंने दिल्ली और अन्य हिस्सों से यहां कई बसों और अन्य छोटे वाहनों को अनुमति दी है, जिससे स्थानीय लोगों की आजीविका प्रभावित हो रही है। पुलिस ज्यादा बसों को नुकसान से बचाने के लिए मौके पर पहुंची और बुधवार तड़के कम से कम तीन एमएनएस-वीएस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

हमले के आरोप में 6 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली कैपिटल आईपीएल टीम खड़ी बस पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में 5-6 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143,147,149,427 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस दौरान घटनास्थल से कुछ फोटो भी सामने आए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होगा
कोविड के चलते आईपीएल के मैच महाराष्ट्र में मुंबई एरिया के आसपास ही आयोजित किए जाने हैं। दिल्ली कैपिटल्स को पहला मुकाबला ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेलना है जो 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाएगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में, दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में पहले स्थान पर रही, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेशन राउंड में हार गई। इस बार भी इस टीम के कप्तान ऋषभ पंत होंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *