India Post GDS Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे उम्‍मीदवार जो 10वीं कक्षा पास हैं और नौकरी पाना चाहते हैं, उनके लिए आवेदन करने का यह सुनहरा मौका है। आप पदों से जुड़ी विस्‍तृत नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जारी किया गया है।

कुल पद
ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर और असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर के कुल 38,926 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

योग्यता और आयु
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उम्‍मीदवार को साइकिल चलाना भी आना चाहिए। उम्‍मीदवार को अपनी स्‍थानीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है।

आवेदन की आखिरी तारीख (Post Office Recruitment 2022 Apply Online Last Date)
आवेदन 02 मई से शुरू हो चुके हैं 05 जून तक इस भर्ती के लिए आवेदन दर्ज कर (India Post Recruitment 2022 Last  Date) सकते हैं। कोई भी अन्‍य जरूरी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। रिक्तियां देशभर के कई हिस्‍सों में हैं जिसकी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्‍ध है।

नौकरी लगने पर वेतन
ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर के पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को 12,000/- रुपये और असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को 10,000/- रुपये मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा। चयन के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। उम्‍मीदवारों का चयन एक कम्‍प्‍यूटर जनरेटेड मेरिट लिस्‍ट के माध्‍यम से किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *