आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s ODI World Cup 2022) में भारत ने जीत के साथ आगाज़ कर दिया है। अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 244 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में 137 के स्कोर पर आउट हो गयी। पूजा वस्त्रकार को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ चुना गया। स्मृति मंधाना (Smriti Mandana) ने 52 रन, दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 40 रन, पूजा वस्त्रकर (Pooja Vastrakar) ने 67 रन और स्नेह राणा ने नाबाद 53 रन की पारी खेली थी।

स्‍मृति मंधाना ने धमाकेदार पारी के साथ दी शानदार शुरुआत
स्‍मृति मंधाना मैच में शेफाली वर्मा (Saifali verma) के साथ ओपनिंग करने के लिए आई। शेफाली वर्मा शून्‍य पर आउट हुई, जिसके बाद दीप्ति शर्मा ने मंधाना के साथ मोर्चा संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी बनी। दीप्ति ने इस दौरान 57 गेंदों पर 40 रन ठोक दिए। उनके आउट होने के बाद स्‍मृति भी ज्‍यादा समय तक पिच पर नहीं टिक सकी। वो 52 रन बनाकर आउट हुई। अपनी 52 रनों की पारी में मंधाना ने एक छक्‍का और तीन चौके लगाए।

पूजा वस्त्रकार को चुना गया ‘प्लेयर ऑफ द मैच’
पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में जैसे ही पूजा वस्त्रकार क्रीज पर पहुंची उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की। 59 बॉल में 65 रन बटोरे और पाकिस्तान की टीम पर दबाव बना दिया था। उन्होंने 114 रन पर छह विकेट के बाद मुश्किल में दिख रही भारतीय टीम को संभाला। पूजा ने विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक लगाया है। इसकी बदौलत भारतीय टीम का स्कोर 244 तक पहुंचा। जीत के लिए पूजा वस्त्रकार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है।

भारत की पाकिस्तान पर लगातार 11वीं जीत
आंकड़ों की बात करें, तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में लगातार 11वीं जीत हासिल की। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 11 मुकाबले जीते हैं। वहीं, महिला वनडे विश्व कप में दोनों टीमों के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं। भारत ने चारों मैच में पाकिस्तान को शिकस्त दी है। फैन्स एक हाईवोल्टेज मुकाबले की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन भारतीय टीम ने इसे एकतरफा बना दिया।

बता दें कि पाकिस्तान की महिला टीम का विश्व कप में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। टीम 16 मार्च 2009 से लेकर अब तक विश्व कप में 15 मैच खेल चुकी है और सभी में हार का सामना करना पड़ा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *