के. एल. राहुल ( K L Rahul ) और कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav ) दोनों चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ( South Africa T20 Series ) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल को रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) की अनुपस्थिति में टीम का कप्तान बनाया गया था, अब उनकी दाहिने कमर में चोट लगी है। वहीं, दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में नेट्स में बल्लेबाजी करते समय कुलदीप के दाहिने हाथ में चोट लगी थी।

ये भी पढ़ें: ‘खेल शक्ति’ राज्य के रूप में विकसित होगा बिहार, जल्द खुलेगी स्पोर्टस यूनिवर्सिटी

ये भी पढ़ें: वकार यूनुस से तुलना होने पर बोले उमरान मलिक, बताया किस खिलाड़ी को मानते हैं अपना रोल मॉडल

ये होंगे टीम के कप्तान-
के. एल. राहुल की अनुपस्थिति में, नामित कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) टीम का नेतृत्व करेंगे और हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) जिन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था उप-कप्तान होंगे।

ये भी पढ़ें: भारत मे होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का पूरा शेड्यूल, कब और कहां होगा मुकाबला

बीसीसीआई ने अपडेट करते हुए घोषणा की , कि घायल खिलाड़ियों के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं मांगा गया था, और राहुल और कुलदीप दोनों एनसीए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करेंगे, जहां मेडिकल टीम उनका आगे आकलन करेगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: SRH को बीच मझधार में छोड़ अपने देश लौटे केन विलियमसन, मिलने वाली है बड़ी Good News!

रोहित शर्मा और विराट कोहली पहले ही बाहर हैं-
भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) को आराम दिए जाने के बाद राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था। विराट कोहली ( Virat Kohli ) को भी आराम दिए जाने से भारत अब अपने पहले तीन पसंदीदा कप्तानों के बिना मैच खेलेगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: ये खिलाड़ी होगा CSK का अगला कप्तान, वीरेंद्र सहवाग ने धोनी से की तुलना

ये भी पढ़ें: भारत की T-20 वर्ल्ड कप टीम में दिनेश कार्तिक के सिलेक्शन पर हरभजन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- मैं सिलेक्टर होता तो…

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *