Hardik Pandya: एशिया कप (Asia Cup 2022) में रविवार रात को हुए मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) पर रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के नायक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रहे। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में धमाल मचाया और फिर बाद में बल्लेबाजी में भी ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया। आखिरी ओवर में भारत को 7 रन की दरकार थी, जिसे हार्दिक ने आसानी से पूरा कर दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह जानते थे कि आखिरी ओवर में उनसे ज्यादा दबाव गेंदबाज पर होगा।

मुझसे ज्यादा दबाव गेंदबाज पर था: हार्दिक
हार्दिक ने कहा, ‘इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आप हमेशा ओवर दर ओवर योजना बनाते हैं। मैं जानता था कि सामने वाली टीम में एक युवा गेंदबाज है और एक बाएं हाथ का स्पिनर भी है। मैं यह भी जानता था कि 20वें ओवर में मुझसे ज्यादा दबाव गेंदबाज पर होगा। मैंने यहां चीजों को बस सरल रखने की कोशिश की। हमें आखिरी ओवर में केवल 7 रन चाहिए थे लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो भी मैं बना डालता।’

शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत : हार्दिक
हार्दिक ने मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदील शाह के विकेट चटकाए थे। इस पर उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजी में, परिस्थितियों का आकलन करना और अपने हथियारों का उपयोग करना महत्वपूर्ण होता है। शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत रही है। इन्हें अच्छे से डिलिवर करना और बल्लेबाजों को गलती करने के लिए मौके देने पर ही मेरा फोकस था।’

5 विकेट से जीता भारत
भारतीय टीम के कप्तान राहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर पूरी पाक टीम को 147 रन पर समेट दिया। इसके बाद 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को भी थोड़ी लड़खड़ाहट का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को एक वक्त 34 गेंद पर 59 रन की जरूरत थी। यहां से हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और जीत भारत की झोली में डाल दी।

ये भी पढ़ें: 

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, लूसाने डायमंड लीग जीतने वाले बने पहले भारतीय

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे विराट कोहली

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली के फॉर्म पर केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *