IND vs NZ Women’s World Cup: आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने दूसरे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम के हाथों 62 रनों से हार का सामना किया। जीत के लिए 261 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 198 रन ही बना सकी। इस हार को लेकर भारतीय क्रिकेट महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने बैटिंग पर ठीकरा फोड़ा है।

मिताली राज का मानना है कि बैटिंग के टॉप ऑर्डर में कोई भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका। आखिर में हरमनप्रीत कौर ने अच्छी बैटिंग की, लेकिन तब कोई फायदा नहीं हुआ था। हालांकि, पिच खराब नहीं थी।

शीर्ष बल्लेबाजों पर फूटा मिताली का गुस्सा
न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाजों को खासकर शीर्ष और मध्यक्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि दूसरी टीमें 250 – 260 रन बना रहीं हैं। यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था अगर शीर्षक्रम अच्छा प्रदर्शन करता।

बॉलर्स ने किया अच्छा प्रदर्शन
उन्होंने आगे कहा कि लगातार विकेट गिरने से हम पर काफी दबाव बना और बाद में हमारे पास बल्लेबाज ही नहीं बचे। पिच में अच्छी उछाल थी, लेकिन बल्लेबाजी के लिये यह खराब पिच नहीं थी। उनके तेज गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया, लेकिन हम इससे बेहतर बैटिंग कर सकते थे। मिताली ने कहा कि पिछले मैच और इस मैच में भी हमारी बॉलर्स ने अच्छा काम किया, लेकिन बैटिंग यूनिट को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भी मिताली ने जताई थी चिंता
बता दें कि मिताली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में मिली जीत के बाद भी यह चिंता जताई थी। पहले मैच में शीर्षक्रम की नाकामी की भरपाई निचले क्रम ने कर दी थी। भारत के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 260 रन पर रोक दिया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बनाए, जवाब में भारतीय टीम 46.4 ओवर में 198 रनों पर सिमट गई। हरमनप्रीत कौर ने 63 गेंद पर 71 रन ठोके, लेकिन तब तक मैच हाथ से लगभग निकल ही चुका था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *