IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने 63 की शानदार पारी खेली। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस पारी के साथ ही बेहद ही खास मुकाम हासिल किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड
बता दें कि भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान सचिन ने 34357 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली अब 24078 रन के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं। राहुल द्रविड़ 24064 रन के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं।

विराट ने वनडे में लगाए 43 शतक
बात अगर विराट कोहली की करें तो उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी। शुरुआत में विराट कोहली को वनडे क्रिकेट खेलने का ही मौका मिला था। विराट कोहली देखते ही देखते वनडे क्रिकेट में मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बन गए। विराट कोहली ने 262 वनडे में 12344 रन बनाए हैं। विराट ने वनडे में 43 शतक भी जड़े हैं।

टी20 में भी शानदार है विराट का रिकॉर्ड
विराट कोहली को साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था। अपने शुरुआती 20 टेस्ट मैचों में विराट कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। हालांकि टीम का कप्तान बनने के बाद विराट कोहली का खेल पूरी तरह से बदल गया। विराट कोहली ने 102 टेस्ट में 8074 रन बनाए हैं।

Spread the love