इत्र व्यापारी पीयूष जैने के घर छापा मारने के बाद आयकर विभाग और भी ज़्यादा सतर्क हो गया है। नोएडा के सेक्टर 50 में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस ऑफिसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। पूर्व आईपीएस के घर इनकम टैक्स के छापेमारी में अब तक 3 करोड़ रुपये बरामद हुए है।

दरअसल, आरएन सिंह का बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है। ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं। आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं।

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया। मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है।

पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मेरा बेटा लॉकर किराये पर देता है, जैसे बैंक देते हैं, वह बैंक से ज्यादा सुविधा देता है, इसमें हमारे दो लॉकर निजी है, अंदर जांच चल रही है, लगभग सभी लॉकर चेक कर लिए गए हैं, जो भी मिला है उसका सारा ब्यौरा हमारे पास है, घर के कुछ जेवरात टीम को मिले है, हमारे पास पूरे दस्तावेज हैं।’

हालांकि, ये साफ नहीं है कि पैसा किसका है? अभी तलाशी अभियान जारी है। इस वॉल्ट में 650 लॉकर बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी और उनका परिवार जांच में सहयोग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Budget 2022: बेरोजगारी और महंगाई से पीस रहे आम लोगों के लिए बजट में कुछ नहीं: ममता बनर्जी

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *