भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन खराब रहा, जिसके बाद दोनों को बाहर करने की मांगे भी उठ रही हैं। इतना ही नहीं ओपनिंग करते दिखे मयंक अग्रवाल भी लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

ऐसे में पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय टेस्ट टीम के प्रदर्शन का अवलोकन किया है। इस पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि जब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 25 फरवरी से अपनी आगामी टेस्ट सीरीज खेलेगी, तो उसमें कुछ बड़े बदलाव नज़र आ सकते हैं।

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि ‘मयंक अग्रवाल को छह पारियां मिलीं, लेकिन उन्होंने मौके का फायदा नहीं उठाया, जो इस बात का संकेत है कि कोई नया खिलाड़ी आ सकता है। शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को अगली सीरीज में देखा जा सकता है क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए छह पारियां काफी हैं। मयंक एक अच्छा खिलाड़ी हैं जिसका मैं समर्थन करता हूं, लेकिन चूंकि उन्होंने पर्याप्त स्कोर नहीं किया है, इसलिए मुझे नहीं पता कि यहां से आगे का रास्ता क्या होगा।’बता दें कि मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 22.50 की औसत से महज 135 रन बनाए।

इसके साथ ही हरभजन ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। पुजारा-रहाणे को लेकर भज्जी का मानना है कि टीम में जगह बनाए रखना उनके लिए काफी कठिन होगा। भज्जी ने बताया, ‘रहाणे और पुजारा ने जोहानिसबर्ग में 50 रनों की पारी खेली, लेकिन सीनियर्स से इससे कहीं ज्यादा उम्मीदें रहती हैं। उन्होंने पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि यहां से आगे का रास्ता उनके लिए काफी मुश्किल साबित हो सकता है।

आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने सेंचुरियन टेस्ट मैच को 113 रनों से जीतकर दौरे का बेहतरीन आगाज किया था लेकिन बाकी दो मुकाबलों में भारतीय टीम लय बरकरार नहीं रख पाई और टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

Spread the love
One thought on “टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं ये 3 बड़े खिलाड़ी, हरभजन सिंह ने बताए नाम”
  1. […] हरभजन सिंह ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं कोविड पॉजिटिव पाया गया हूं। मेरे लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है और सभी ज़रूरी सावधानियां बरत रहा हूं। जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं वे जल्द से जल्द खुद की जांच करवा लें। कृप्या सुरक्षित रहें और अपना ख्याल रखें।’ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *