Happy Rose Day 2022: आज से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो चुकी है। प्यार करने वालों के लिए वैलेंटाइन वीक किसी त्योहार से कम नहीं है। वैलेंटाइन वीक का पहला दिन यानी रोज डे (Rose Day) आज 7 फरवरी को मनाया जा रहा है। रोज डे के दिन लोग अपने पार्टनर को गुलाब देकर उसके प्रति अपने प्यार का इजहार करते हैं। लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है।

इस तरह करें अपने प्यार का इज़हार
आप अपने पार्टनर को लाल गुलाब देकर उसके प्रति अपने प्यार का इज़हार करें। आप उसके लिए कुछ सरप्राइज़ भी प्लान कर सकते हैं। हर रंग के गुलाब का मतलब अलग होता है, अगर आप चाहें तो अपने पार्टनर को सभी रंगों के गुलाब दे सकते हैं। गुलाब देते हुए आप अपने पार्टनर को ये बताएं कि वो आपके लिए क्या मायने रखता है। आपकी ज़िंदगी उसके बिना अधूरी है।

इस तरह के मैसेज भेज कर कर सकते हैं विश
Happy Rose Day 2022 Wishes:
मेरा हर ख्वाब आज हकीकत बन जाए,
जो हो बस तुम्हारे साथ, ऐसी जिन्दगी बन जाए,
हम लाए लाखों में एक गुलाब तुम्हारे लिए,
और ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत बन जाए,
I Love You & Happy Rose Day

रोज डे का इतिहास (Rose Day History)
गुलाब के फूल को अपनी फीलिंग्स एक्प्रेस करने का प्रतीक माना जाता है। माना जाता है कि मुगल बेगम नूरजहां को लाल गुलाब बहुत अधिक पसंद था। कहा जाता है कि नूरजहां के दिल को खुश करने के लिए उनके पति रोज टन के हिसाब से ताजे गुलाब उनके महल भिजवाया करते थे।

वहीं एक और मान्यता के मुताबिक, महारानी विक्टोरिया के समय में लोगों ने अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने के लिए गुलाब के फूल को आदान-प्रदान करने की परंपरा की शुरुआत की थी। माना जाता है कि विक्टोरियन और रोमन भी अपने प्यार का इजहार गुलाब से ही करते थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *