गूगल (Google) दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है जिसे आप और हम अपने लैपटॉप से लेकर अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करते हैं। हाोलांकि आने वाले समय में आपको Apple में Google नहीं देखने को मिलेगा क्योंकि इसकी जगह पर एक दूसरा सर्च इंजन आ सकता है।

Apple लाएगा खुद का सर्च इंजन
जानकारी के अनुसार Apple जल्द ही खुद के सर्च इंजन को बाजार में उतार सकता है, हालांकि इसकी लॉन्चिंग में समय लग सकता है और यूजर्स तक ये सर्च इंजन पहुंचने में अगले साल जनवरी तक का इंतजार करना पड़ सकता है। इस दिशा में Apple ने काम शुरू कर दिया है हालांकि इस बारे में कब तक ऐलान किया जाएगा इस बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं है।

सर्च इंजन के मामले में Apple दे सकता है गूगल को कड़ी टक्कर
NBT के मुताबिक, आपको बता दें कि मौजूदा समय में गूगल का इस्तेमाल बहुत बड़े स्तर पर होता है और गूगल को अगर कोई टक्कर देना चाहता है तो उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि गूगल ही सर्च इंजन इंडस्ट्री में मार्केट को लीड कर रहा है और अब Apple भी इस मैदान में कूदकर गूगल को कड़ी टक्कर देने की तैयारी बनाता हुआ नजर आ रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि अगर गूगल को अगर टक्कर देनी है तो Apple को ज़रूरत से ज़्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि गूगल ने लोगों को जानकारियां पहुंचाने के लिए हर संभव फीचर अपने सर्च इंजन में शामिल किया हुआ है। तकनीकी नजरिए से देखें तो इसमें काफी काम करने की जरूरत है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *