Fire In Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग लग गई है। इंदिरापुरम की झुग्गियों में लगी आग की लपटें दूर से देखी जा सकती थीं। आग लग जाने से वहां भगदड़ मच गई। इतना ही नहीं, आग फैलते हुए नजदीक में ही बनी एक गोशाला तक भी पहुंच गई। आग की चपेट में कई गाएं भी आ गईं हैं। इस हादसे में 100 गायों की जलकर मौत होने की खबर है।

घटनास्थल पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद
इंदिरापुरम की झुग्गियों में आग लगने के बाद लोगों ने दमकल विभाग को फोन करके इसकी जानकारी दी। मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ी मौजूद हैं, जो आग बुझाने का काम कर रही हैं।

100 से ज्यादा गायों की जल कर मौत
श्री कृष्ण गोसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि “कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है। सभी गाय बिना दूध देने वाली गाय थीं”। इस भीषण हादसे से इलाके के लोग डरे हुए हैं। मौके पर गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

कई लोगों के घर आग में जले
जानकारी के मुताबिक झुग्गियों के किनारे कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था। जहां एक छोटी सी आग की लपट ने बढ़ते-बढ़ते भीषण आग में तब्दील हो गई। आग ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया और इसकी वजह से पूरे इलाके में धुंआ फैल गया है। शुरुआत में आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत ही पानी डाला शुरू कर दिया, लेकिन तेज गर्मी और हवा चलने की वजह से आग और ज्यादा बढ़ती चली गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, जो आग बुझाने का काम कर रही हैं। जिन लोगों के घर जल गए हैं, उन लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक झुग्गी-झोपड़ियों में रखे हुए घरेलू सिलेंडर के फटने की वजह से लगी। देखते ही देखते आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। फिलहाल दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *