टी-20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम में हलचल साफ देखी जा सकती है। वहीं तमाम तरह की खबरों और बयानों के बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) का एक बड़ा बयान सामने आ रहा है। आपको बता दे कि गौतम गंभीर हमेशा अपने खास बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। कमेंट्री के दौरान और कई इंटरव्यू में वो कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं जो चर्चा का विषय बन जाती है। अपने बेबाक बयानों के लिए वो जाने जाते हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर भी वो लगातार बयान देते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, जरूरत पड़ने पर विराट कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

कुछ समय पहले विराट कोहली खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। गंभीर ने तब कहा था कि विराट को टीम से बाहर होना चाहिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इतने लंबे टाइम तक बिना शतक लगाए कोई भी खिलाड़ी टीम में नहीं रह सकता है। खैर अब एक मिडिया चैनल पर दिए अपने इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने एक और कड़ा बयान दिया है। इस बार उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ), कपिल देव ( Kapil Dev ) और विराट कोहली ( Virat Kohli ) को लेकर अपनी बात रखी है।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर फूटा सलमान बट्ट का गुस्सा

विराट कोहली और धोनी को लेकर दिया बयान-
मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) ने कहा, किसी एक खिलाड़ी को बड़ा बनाने के बजाए पूरी टीम को बड़ा बनाने पर सभी को ध्यान देना चाहिए। हमें किसी एक क्रिकेटर की पूजा करनी बंद कर देनी चाहिए। कपिल देव ( Kapil Dev ), धोनी ( MS Dhoni ) और विराट कोहली ( Virat Kohli ) को छोड़कर पूरी टीम की बात करनी होगी। मीडिया को भी टीम के अन्य खिलाड़ियों पर गौर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Virat-Anushka Photos: ब्रेक के दौरान अपनी पत्नी अनुष्का संग घूम रहे हैं विराट कोहली, सामने आई ये क्यूट तस्वीर

भुवनेश्वर ने 5 विकेट हासिल किए थे लेकिन सभी विराट के बारे में ही बातें कर रहे थे- गौतम गंभीर
उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने हाल ही में 71वां शतक लगाया था। उसी मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी पांच विकेट लिए थे। किसी ने उनके बारे में बात नहीं की। मैंने कमेंट्री बॉक्स पर उनकी चर्चा की थी। सभी विराट के बारे में ही बातें कर रहे थे। ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। भुवनेश्वर ने 5 विकेट हासिल किए थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में कोई और जानता होगा।

ये भी पढ़ें: Team India: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी लोगों से ये क्रिकेट चलता है- गंभीर
गंभीर यहीं नहीं रूके और उन्होंने अपनी पूरी भड़ास निकाली और कहा, भारतीय क्रिकेट में 2-3 लोगों से ज्यादा लोगों का निवेश है। ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी लोगों से ये क्रिकेट चलता है और सभी का योगदान रहता है। हम रोज एक ही क्रिकेटर की बात करेंगे तो वो अपने आप ब्रांड बन जाएगा। ये सब साल 1983 से शुरू हो गया था। सिर्फ कपिल देव ( Kapil Dev ) की बातें होती रहती थी। इसके बाद 2007 से सब धोनी ( MS Dhoni ) के पीछे पड़ गए। ये किसी खिलाड़ी या BCCI ने नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: कोहली-बाबर की तुलना पर बोले पाकिस्तानी कोच, कहा- ‘विराट मेरे दिल के बेहद करीब और बाबर…

Spread the love