मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक छात्रा को सिगरेट पीने की वजह से जान गंवानी पड़ गई। दरअसल, लड़की के कोचिंग दोस्तों ने एक दिन सिगरेट पीते हुए उसकी फोटो अपने मोबाइल में क्लिक कर ली थी, जिसके बाद वह उसे फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगे। इस डर से छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। लड़की का नाम हिरण्या लोनखेड़े बताया जा रहा है।  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

माता-पिता गए हुए थे घर से बाहर
सोमवार शाम को छात्रा के माता-पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे। वहीं, छोटी बहन (10 साल) और भाई (4 साल) बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे। इसी दौरान छात्रा कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई। शाम को जब माता-पिता वापस आए तो उन्होंने बेटी फंदे पर लटकते देखा। हालांकि, तब तक लड़की की जान जा चुकी थी।

पिता को बताई थी सिगरेट वाली बात
जानकारी मिली है कि आत्महत्या करने से पहले छात्रा ने शनिवार को अपने पिता को बताया था कि उसने एक दिन कोचिंग से छूटते समय अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी ली थी। उसी दौरान कोचिंग में ही पढ़ने वाले 2 छात्र और एक छात्रा ने अपने मोबाइल से उसका फोटो क्लिक कर लिया था। इसके बाद तीनों क्लासमेट उसे यह कहकर ब्लैकमेल करने लगे कि स्मोकिंग करने की फोटो तुम्हारे पापा-मम्मी को भेजेंगे।

पिता के माफ करने के बाद भी तनाव में थी लड़की
हालांकि, इस बात पर पिता ने बेटी को उसे माफ कर दिया था, लेकिन छात्रा को डर था कि दोस्त उसके फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। जिसे लेकर वह तनाव में चल रही थी। थाना राजेन्द्र नगर के जांच अधिकारी श्याम जोशी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, सिलिकॉन सिटी इलाके में रहने वाली एक लड़की शहर के नामी प्राइवेट स्कूल में 11वीं क्लास की स्टूडेंट थी। उसके पिता बच्चों के डॉक्टर हैं और मां पड़ोसी जिले बड़वानी में नर्स हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *