पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि आरपीएन सिंह ने सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा था तभी से इनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थी।

आरपीएन सिंह केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व ज्योतिरादित्य सिंधिया, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, और यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हुए।

अब वो पार्टी नहीं रह गई है
वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा 32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा ईमानदारी से, लगन से मेहनत की। परन्तु जिस पार्टी में इतने साल रहा अब वो पार्टी नहीं रह गई है। ना वो सोच रह गई जहां मैंने शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कई लोग मुझे कहते थे कि आपको भाजपा में होना चाहिए। उन सभी से मैं यही कहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए।

ये भी पढ़ें: यूपी में कांग्रेस को तगड़ा झटका, RPN सिंह ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

पीएम मोदी की योजनाओं की जमकर तारीफ की
उन्होंने आगे कहा कि पिछले सात साल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो उत्तर प्रदेश का विकास हुआ है वो पूरे देश ने देखा है। पूर्वांचल में जिन योजनाओं का सपना देखा जाता था वो आज लोगों ने हकीकत में देखा है। कानून व्यवस्था को जिस तरह से पिछले पांच सालों में ठीक करने का काम हुआ उसे पूरे देश ने देखा है।

बता दें कि आरपीएन सिंह के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता शशि वालिया और राजेंद्र अवाना ने भी बीजेपी की सदस्यता ली। राजेंद्र अवाना कांग्रेस के प्रदेश सचिव थे।

ये भी पढ़ें: ‘साइकिल’ पर सवार हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

 

Spread the love
One thought on “UP Assembly Election 2022: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पीएम मोदी की तारीफ की”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *