आज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan the former Prime Minister of Pakistan ) पर कातिलाना हमला होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में इमरान के दाये पैर में गोली लगी है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस बीच इस हमले के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का लाहौर के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है साथ ही उनका पहला बयान सामने आया है। ( Pakistan’s former Prime Minister Imran Khan was injured after shots were fired at his rally in eastern Punjab province ) इमरान खान ने कहा कि “अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी। इसका बदला जरूर लिया जाएगा। मै दोबारा चुनाव लडूंगा।”

आजादी मार्च के दौरान इमरान के काफिले पर हुई गोलीबारी-
पाकिस्तान न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान पर यह हमला उनके लॉन्ग मार्च के दौरान हुआ। गोलीबारी होते ही इमरान खान को बुलेटप्रूफ गाड़ी में ले जाया गया। उनके दाएं पैर में गोली लगी है। अभी उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

हमले में 8 से 9 लोग हुए घायल, एक की मौत-
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि घायलों की संख्या 9 हो गई है। इधर यह भी जानकारी सामने आई कि हमलावरों की संख्या 2 बताई जा रही है जिसमे से एक हमलावर मारा गया दूसरा गिरफ्तार कर लिया गया है।

इमरान खान पर गोलीबारी से बिगड़े पाकिस्तान के हालात-
एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री के काफिले पर हुए हमले से पाकिस्तान के हालात खराब हो गए है। तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं में आक्रोश भड़क उठा है। लोग विरोध-प्रदर्शन उतर आये है और हर जगह आगजनी की जा रही है। मालूम हो कि पाकिस्तान के वजीराबाद में अल्लाह हू अकबर चौक के पास पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर पर गुरुवार शाम फायरिंग हुई। जिसके बाद इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एके 47 से चलाई गई गोली, फवाद चौधरी ने बताया कातिलाना हमला-
प्राप्त जानकारी के अनुसार हमले में इमरान खान घायल हुए हैं। इमरान खान के करीबी फैसल जावेद भी घायल हो गए हैं। पीटीआई के प्रवक्ता फारुख हबीब ने ट्वीट करते हुए इमरान के घायल होने की जानकारी दी है। इमरान खान के एक और करीबी फवाद चौधरी ने एक भारतीय न्यूज चैनल से कहा कि, इमरान खान पर कातिलाना हमला था। एक हमलावर ने एके-47 से गोली चलाई थी। फवाद चौधरी ने इसे इमरान खान पर कातिलाना हमला बताया है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *