Encounter In Jammu And Kashmir: दक्षिण कश्मीर के शोपियां (Shopian) में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियो के बीच मुठभेड हुई। इस मुठभेड में एक आंतकी के मारे जाने की खबर मिली है। फिलहाल इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। शोपियां के जैनापोरो और चेरमार्ग इलाके में आतंकी पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Chhatrapati Shivaji Jayanti 2022 : छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती कल, पीएम मोदी ने भारत की पहचान और संस्कृति के रक्षक को किया प्रणाम

कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया है कि आज सुबह यह मुठभेड़ शोपियां के जैनापोरो (Zainapora) और चेरमार्ग (Chermarg) इलाके में  हुई मुठभेड में आंतकी मारा गया। हमें इस मामले में अभी सुरक्षा इकाइयों से और जानकारी का इंतजार है।

सुरक्षाबलों ने आज तक को बताया कि उन्हें इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त टीम ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। टीम जैसे ही एक संदिग्ध ठिकाने की तरफ बढ़ी, आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों और सेना की टीम ने भी फायरिंग  शुरू कर दी और एक आतंकी ढेर हो गया। फिलहाल ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि आतंकी किस संगठन से जुड़े हुए हैं।

Shopian Encounter

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर को काफी संवेदनशील इलाका माना जाताा है। अक्सर यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के मामले सामने आते रहते हैं। इससे पहले फरवरी के पहले हफ्ते में ही सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तयैबा के दो आतंकवादी मार गिराए थे।

ये भी पढ़ें: Ahmedabad Serial Blast: फांसी की सजा पाने वाले आतंकी के परिवार का सपा से संबंध: सीएम योगी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *