दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) की ट्रांसजेंडर बेटी अपने पिता से कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहती है। दरअसल, एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपनी नई पहचान के मुताबिक अपना नाम बदलने का अनुरोध दर्ज कराया है। उनका कहना है कि मैं अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता (Biological Father) के साथ नहीं रहती और न उनसे कोई रिश्ता रखना चाहती हूं।

बता दें कि नाम बदलने और उसकी नई पहचान को दिखाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र के लिए याचिका अप्रैल में, सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर की गई थी। PlainSite.org पर मौजूद कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, हाल ही में 18 साल के हुए एलन मस्क के बेटे जेवियर अलेक्जेंडर मस्क (Xavier Alexander Musk) ने अपना लिंग बदल लिया है। वह पुरुष से महिला बन गया है।

एलन मस्क की बेटी ने अपने लिंग की पहचान को महिला करने और अपना नया नाम रजिस्टर कराने की अर्जी दी है। उनके नए नाम को ऑनलाइन डॉक्यूमेंट में बदल दिया गया था। उनकी मां जस्टिन विल्सन हैं, जिन्होंने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था। मस्क के वकील और टेस्ला मीडिया ऑफिस ने इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

बता दें कि नाम और लिंग बदलवाने वाली याचिका दर्ज किए जाने के करीब एक महीने बाद, यानी मई में मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था। पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर राइट्स को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *