Elon Musk Update: टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है, जो ट्विटर के शेयर के मौजूदा रेट से 38 फीसदी अधिक है। मस्क के इस ऑफर का खुलासा बृहस्पतिवार को एक नियामक फाइलिंग में किया गया है। एलन मस्क के इस ऑफर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर में 12% की तेजी देखी जा रही है।

बता दें कि इससे पहले एलन मस्क ( Elon Musk) को ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने का ऑफर को ठुकरा दिया था। ट्विटर ( Twitter) के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए  इसकी जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें: Twitter बोर्ड का हिस्सा नहीं होंगे Elon Musk, CEO पराग अग्रवाल ने शेयर किया यह नोट

पराग अग्रवाल ( Parag Agrawal) ने ट्वीट कर लिखा कि, मैंने एलन मस्क के बोर्ड में शामिल होने के बारे में कई चर्चा बार उनसे चर्चा की। हम सहयोग करने और जोखिमों के बारे में स्पष्ट करने के लिए उत्साहित थे। हम यह भी मानते थे कि एलन को कंपनी के एक सहायक के रूप में रखा गया था, जहां वह, सभी बोर्ड सदस्यों की तरह हमारे सभी शेयरधारकों के हित में काम करें जो सबसे बेहतर रास्ता था। बोर्ड ने उन्हें एक सीट की पेशकश की थी।

ये भी पढ़ें: Sonu Sood ने Instagram पर शेयर किया अपनी तस्वीर प्रिंटेड हवाई जहाज का वीडियो, मां को किया याद

गौरतलब है कि इससे पहले 4 अप्रैल सोमवार को खबर आई कि यूएस एसईसी (सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन) फाइलिंग के अनुसार, टेस्ला ( Tesla) और स्पेसएक्स ( SpaceX) के संस्थापक एलन मस्क ( Elon Musk) ने 14 मार्च, 2022 तक ट्विटर इंक में 3 अरब डॉलर में 9.2 प्रतिशत की निष्क्रिय हिस्सेदारी खरीदने की सूचना दी है। ट्विटर इंक ( Twitter Inc.) ने फाइलिंग में कहा कि एलन मस्क के पास अपनी व्यक्तिगत क्षमता में सामान्य स्टॉक के 73,486,938 शेयर हैं। एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने के साथ सबसे बड़े शेयरधारक बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: फिल्ममेकर विनोद कापड़ी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- हिंसा पर नरेंद्र मोदी का मौन देश को गृह युद्ध की ओर धकेल रहा

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *