Elon Musk's big announcement, now money will have to be paid for 'blue tick' on Twitter

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर (Twitter) को खरीद लिया है। एलन मस्क और ट्विटर के बीच सोमवार को डील फाइनल हो गयी है। जानकारी के अनुसार मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीदा है। ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलन मस्क के साथ हुई डील की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: Elon Musk Twitter Update: एलन मस्क ने 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर, Twitter के शेयर में तेज उछाल

मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे: एलन मस्क
वहीं डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: Twitter बोर्ड का हिस्सा नहीं होंगे Elon Musk, CEO पराग अग्रवाल ने शेयर किया यह नोट

एलन मस्क ने डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच को आवश्यक बताया
मस्क ने बयान जारी करते हुए कहा कि डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जाएगा जिससे कि यूर्जस के विश्वास को जीता जा सके। ट्विटर के पास काफी क्षमता है।

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने लिखी ये बात
इसके साथ ही ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य है और उसकी प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमें अपनी टीम पर गर्व है।

मस्क को हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर देने होंगे
वहीं ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्म अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी। बताते चलें कि डील के अनुसार मस्क को हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे। अब कंपनी पर उनका 100 प्रतिशत अधिकार होगा।

ये भी पढ़ें: Sonu Sood ने Instagram पर शेयर किया अपनी तस्वीर प्रिंटेड हवाई जहाज का वीडियो, मां को किया याद

गौरतलब है कि मस्क ने अप्रैल में पहले ट्विटर में नौ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी, फिर फ्री स्पीच को संरक्षित करने के मिशन का हवाला देते हुए उन्होंने पूरी कंपनी खरीदने की पेशकश की थी। जिसके बाद लंबी चर्चा के बाद ट्विटर इंक और मस्क के बीच यह डील फाइनल हो गई।

ये भी पढ़ें: फिल्ममेकर विनोद कापड़ी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- हिंसा पर नरेंद्र मोदी का मौन देश को गृह युद्ध की ओर धकेल रहा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *