अपने कूल अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने बृहस्पतिवार ( 24 मार्च 2022 को ) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है। इसके बाद फैंस से लेकर क्रिकेट दिग्गजों तक की लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने भी एम एस धोनी को एक खास ट्रिब्यूट दिया है। ब्रावो ने एम एस धोनी ने इतने सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जो कुछ भी किया उसके लिए उनका आभार जताया।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni Resigns: IPL शुरू होने से दो दिन पहले बड़ा फेरबदल, महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी

ड्वेन ब्रावो ने धोनी के लिखी इमोशनल पोस्ट
ड्वेन ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एम एस धोनी और रविंद्र जडेजा के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए एक पोस्ट शेयर किया और लिखा, आपने जो कुछ भी किया उसके लिए शुक्रिया माही। आपकी महानता हमेशा कायम रहेगी। रविंद्र जडेजा से बेहतर खिलाड़ी कप्तानी के लिए कोई और नहीं हो सकता था। अब आपका समय है सर।

धोनी ने कल अचानक CSK की कप्तानी छोड़ दी
आपको बता दें कि आईपीएल के सबसे सफल कप्तान और CSK को चार बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन शुरू होने से पहले ही टीम की कप्तानी छोड़ दी है। धोनी ने टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी है। धोनी ने कप्तान के तौर पर 204 में से 121 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा उन्हें 82 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:  प्रवीण ताम्बे ने राहुल द्रविड़ को दिया सफलता का श्रेय, कहा- मैं आज जो कुछ भी हूं, उनकी वजह से हूं

चार बार धोनी कप्तीन में चैंपियन बनी CSK
मालूम हो कि धोनी की कप्तानी में CSK ने 2010 और 2011 में लगातार दो बार खिताब जीता था और IPL खिताब डिफेंड करने वाली पहली टीम बनी थी। इसके बाद दो साल का बैन झेलने के बाद 2018 में वापसी करते हुए भी सीएसके की टीम चैंपियन बनी थी। 2021 में भी उन्होंने खिताब पर कब्जा जमाया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *