Driver Strike In Delhi: दिल्ली में आज यानी सोमवार को टैक्सी, ऑटो और ओला, उबर के कैब ड्राइवरों ने हड़ताल की घोषणा की है। ऐसे में टैक्सी, ऑटो, मिनी बस, ओला और उबर का इस्तेमाल करने वाले लोगों को दिनभर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Ola और Uber कैब ड्राइवर एसोसिएशन की हड़ताल
बता दें कि देशभर में पिछले दिनों पेट्रोल, डीजल और CNG के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में कैब ड्राइवर टैक्सी के किराए को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। ओला और उबर के कैब ड्राइवर एसोसिएशन ने टैक्सी किराया बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से हड़ताल का ऐलान किया है।

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ ने की CNG पर सब्सिडी की मांग
ऑटो, टैक्सी और कैब ड्राइवर्स एसोसिएशन ने दिल्ली में सोमवार से दो दिन की हड़ताल बुलाई है। दूसरी ओर , दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ की तरफ से भी सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की गई है। संघ का कहना है कि सरकार अगर उनकी मांग नहीं सुनती, तो वे हड़ताल करेंगे।

ईधन की बढ़ती कीमतों से परेशान ड्राइवर
दरअसल, कई ऑटो, कैब ड्राइवर मांग कर रहे हैं कि कैब के दामों में इजाफा किया जाए और ईंधन की कीमतें घटाई जाएं। हालांकि, दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद ड्राइवरों ने हड़ताल बुलाने का फैसला किया है। इस मामले में दिल्ली सरकार ने कमेटी बनाकर ड्राइवर्स की मांगों पर चर्चा करने की बात कही है। एसोसिएशन का दावा है कि दो दिन की हड़ताल में ज्यादातर कैब और ऑटो ड्राइवर्स हिस्सा लेंगे।

राजेंद्र सोनी ने सरकार से  CNG में सब्सिडी देने की मांग की
दिल्ली ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, CNG के दामों में इजाफे से ड्राइवरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। हमें पता चला है कि दिल्ली सरकार ने कमेटी बनाने की बात कही है। लेकिन हमें अपनी समस्याओं का समाधान चाहिए। हम चाहते हैं कि सरकार सीएनजी में सब्सिडी दें।

आपको बता दें कि दिल्ली में 90,000 ऑटो और 80,000 टैक्सी रजिस्टर्ड है। ऐसे में इनमें से ज्यादातर के हड़ताल पर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *