रिश्तों की डोर जितनी मजबूत होती है, उतनी ही नाज़ुक भी होती है। आपकी जरा सी गलती से रिश्ते टूट भी सकते हैं। कहा जाता है कि पार्टनर से अपनी हर छोटी-छोटी बात शेयर करने से रिश्ते में मजबूती बनी रहती है। ऐसे में अधिकतर पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अपनी हर बात शेयर करते हैं, लेकिन कई बार कुछ चीजों का छिपा होना ही बेहतर होता है।

ऐसी ही बहुत सी बातें होती हैं जिन्हें आपको अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। इन बातों का सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। आइए जानते हैं उन बातों के बारे में जिन्हें आपको अपने पार्टनर को कभी भी नहीं बतानी चाहिए।

पुराने रिलेशनशिप के बारे में ना करें बात
आजकल के समय में हर लड़के या लड़की का कोई ना कोई पास्ट ज़रूर होता है। ऐसे में अगर लड़कों की बात करें तो वह अपने पार्टनर के पास्ट को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप पार्टनर को अपने पास्ट के बारे में बताते हैं तो वह हर छोटे-मोटे झगड़े में आपके पास्ट का मुद्दा उठा सकते हैं जिससे आपका रिलेशनशिप टूट सकता है।

पार्टनर के सामने ना करें उनके परिवार की बुराई
अगर आपको अपने पार्टनर के माता-पिता की कोई बात अच्छी नहीं लगती है तो उनकी बुराई अपने पार्टनर के सामने ना करें। कोई भी व्यक्ति अपने माता-पिता की बुराई बर्दाश्त नहीं कर सकता है। इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है।

पास्ट सेक्स लाइफ के बारे में डिस्कस न करें
भले ही आप आपने पार्टनर के साथ कितने भी ओपन हो लेकिन कभी भी अपनी पास्ट सेक्स लाइफ को पार्टनर के साथ शेयर ना करें। इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है. कई बार व्यक्ति अपने दिमाग में ऐसी चीजें भी सोचने लगता है जो होती भी नहीं हैं।

अब तक छिपाई बातों का जिक्र ना करें
कई बार आप अपने पार्टनर का मूड अच्छा देखकर या भावनाओं में बहकर वो बातें भी कर देते हैं जो आपने पहले नहीं बताई हो। यदि आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर का दिल ना टूटे या आपका झगड़ा ना हो, तो आपको उन बातों को बताना नहीं चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *