नई दिल्ली: IPL 2022 सीजन के 15वें सीजन के आज हुए पहले डबल हेडल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 4 विकटों से हराया। बता दें कि आज पहला डबल हेडर खेला जा रहा है। डबल हेडर का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस MI) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई की कमान रोहित के हाथों में है और दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद KKR के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान

मुंबई ने सीजन 15 में अपने पहले ही मैच में दमदार शुरुआत की है। मुंबई के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपन करने उतरे और चौके-छक्कों की छड़ी लगा दी। रोहित 41 रन बनाकर आउट हुए लेकिन ईशान ने एक शानदार पारी खेली। ईशान ने 48 गेंदों पर नाबाद 81 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 177 रनों तक पहुंचाया। तिलक वर्मा ने भी 22 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:  CSK vs KKR: कोलकाता ने जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज़, चेन्नई को 6 विकेट से दी मात

दिल्ली कैपिटल्स ने 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक वक्त महज 72 रन पर 5 विकेट गंवा दिेए थे लेकिन छठे विकेट के लिए ललित यादव और शार्दुल ठाकुर के बीच 32 रन की साझेदारी और इसके बाद सातवें विकेट के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल के बीच 75 रन की नाबाद साझेदारी ने मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली।  दिल्ली ने 18.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मुंबई को 4 विकेट से मात दी।

ये भी पढ़ें: CSK vs KKR: कप्तानी में पहला मैच हारे रविन्द्र जडेजा, जानें अपनी हार के बाद क्या कहा?

बता दें कि दिल्ली के लिए ललित यादव ने 48, अक्षर पटेल ने 38, पृथ्वी शॉ ने 38 और शार्दुल ठाकुर ने 22 रन बनाए। ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव रहे। उन्होंने 4 ओवर में महज 18 रन देकर 3 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें: DC vs MI 2nd Match 2022: Delhi Capital और Mumbai Indians के बीच आज दूसरा मैच, देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर

गौरतलब है कि IPL में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 30 मैच खेले गए हैं। इन 30 मैचों में से 16 मैचों में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, वहीं 14 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस में हुई ताबड़तोड़ बल्लेबाज खिलाड़ी की एंट्री, Twitter पर छाया वीडियो

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *