आज हम भले ही बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे हैं लेकिन अभी भी कोरोना के मामलों की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी है। हर दिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1066 मामले सामने आ गए हैं।

पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत
आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे, लेकिन बुधवार को आंकड़ा सीधे हजार पार चला गया। बढ़ते मामलों के साथ-साथ पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत भी हुई है।

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.91% पर पहुंचा
वहीं चिंता का विषय तो ये भी है कि राजधानी में एक बार फिर संक्रमण दर भी बढ़ने लगी है। इस समय दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.91% पर पहुंच गया है। कल राजधानी में कोरोना के 781 मामले दर्ज किए गए थे, उसे देखते हुए बुधवार का आंकड़ा काफी बढ़ा हुआ नजर आ रहा है।

दिल्ली में टेस्टिंग की रफ्तार सुस्त
अब मामलों का आंकड़ा ज्यादा दिख रहा है, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग की रफ्तार सुस्त है। पिछले महीने जब दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे, तब टेस्टिंग 30 हजार के करीब तक कर दी गई थी, लेकिन इस बार ये आंकड़ा 15 हजार के करीब चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 15433 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *