Corona Cases in India: भारत में कोरोना संक्रमण (Corona Pendemic) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में मंगलवार को संक्रमितों में गिरावट देखी गई थी। हालांकि बुधवार को एक बार फिर उछाल आया। और आज यानि बृहस्पतिवार को भी कोरोना मामले डराने वाले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) द्वारा आज जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,313 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 10,972 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं।

 

वहीं 38 लोगों की मौत हुई है। देश में एक्टिव केस (Active Cases) बढ़कर 83 हजार से ज्यादा (83,990 केस) हो गए हैं। इससे पहले यानी कल 22 जून को देशभर में कोरोना संक्रमण के 12249 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) आज अफसरों के साथ बैठक करेगें। इस मीटिंग में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लाने पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों की मानें तो बैठक में मेडिकल एक्सपर्ट भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों (Corona Cases) की रिपोर्ट देखें तो संक्रमण के रफ्तार में बढ़ोतरी देखी गई है। कई एक्सपर्ट इसे चौथी लहर भी बता रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में मंगलवार को संक्रमितों में गिरावट देखी गई थी। हालांकि बुधवार को एक बार फिर उछाल आया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *