Fuel and LPG Cylinder Price Rise: पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में मंगलवार को इजाफे के बाद महंगाई के इस डबल अटैक की मार जहां एक तरफ लोगों की जेब पर पड़ी है, तो वहीं दूसरी तरफ संसद के दोनों सदनों में भी इसकी गूंज सुनाई दी। राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दलों की तरफ से इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया गया। वहीं राजनीतिक दलों की तरफ से बढ़ती कीमतों को लेकर केन्द्र सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला
वहीं राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों पर लगा ‘लॉकडाउन’ हटा दिया गया है। अब सरकार कीमतों का ‘विकास’ करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वे कहेंगे #ThaliBajao।

अखिलेश यादव ने केंद्र पर विधानसभा चुनाव बीतने के बाद महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया
वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा और विधानसभा चुनाव बीतने के बाद महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया। सपा प्रमुख ने मंगलवार की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘जनता को दिया भाजपा सरकार ने महंगाई का एक और उपहार… लखनऊ में रसोई गैस सिलेंडर हुआ हजार के पास और पटना में हजार के पार।’’ इसी ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, ‘‘चुनाव खत्म, महंगाई शुरू…’’

मोदी सरकार गरीबों को लूट रही है: अधीर रंजन
इसके अलावा लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने तो पहले ही कहा था कि चुनाव के बाद ईंधन की कीमतों में इजाफा होगा। हम बिल्कुल सही साबित हुए। मोदी सरकार गरीबों को लूट रही है। लेकिन हम लोकसभा के अंदर और बाहर इस रूख के खिलाफ आम जनता के साथ खड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को 80 पैसे प्रति लीटर, जबकि घरेलू रसोई गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई। इस तरह, चुनावी गतिविधियों के कारण पेट्रोल, डीजल की दरों में संशोधन पर साढ़े चार महीने से जारी रोक खत्म हो गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *